बुधवार, 22 मार्च 2017

बालों का काला करने का सबसे आसान और असरदार घरेलू उपचार (Get Black Hair Naturally In Hindi)

क्या आपके बाल कम उम्र में ही सफ़ेद हो गए? तरह-तरह के उपचार करने के बाद भी कोई हल न हुआ? तो अब आप इस Post को पढ़ने के बाद अपने बालों को आसानी से और कुदरती काला कर सकते है।



इसके लिए आपको आमला, रीठा और शिकाकाई की जरूरत है। और एक लोहे का बर्तन चाहिए।


बालों को कुदरती काला कैसे करे


जिसके भी बाल सफेद हो उसे करना सिर्फ इतना है कि आंवला ,रीठा और शिकाकाई तीनों को जिसमे आंवलों की मात्रा अन्य दोनों से थोड़ी-सी अधिक हो और इन तीनों को एक लोहे के बर्तन में डालकर पानी भरकर (लगभग 1 से 1.5 लीटर या जितने पानी से आपके बाल आसानी से धूल जाए) रात भर भिगो देना है। सुबह नहाने वक्त बालों पर अन्य कुछ भी इस्तेमाल नहीं करना और जो रात को मिश्रण भिगोया था उस पानी से बाल धो लेने है।



आप इसी मिश्रण को दो या तीन दिन तक इस्तेमाल कर सकते है और जब पानी में कालापन आना समाप्त हो जाए उसके बाद नया मिश्रण घोल ले।



क्योंकि यह without chemicals hair black karne ka tarika hai ,इसलिए आपको ऐसा महीनों भर करते रहना है और इसका असर दिखने में भी 3-4 महीने कम-से-कम लगेंगे। लेकिन बालों को कुदरती काला करने का इससे बेहतर कोई भी तरीका नहीं है।



सावधानी: natural तरीका है, इसका कोई side effect नहीं है, लेकिन अपने हाथों को संभालकर जरूर रखे और अच्छे से साफ़ करते रहे क्योंकि ऐसा करने से आपके हाथों में भी कालापन अवश्य आएगा।

कोई भी और किसी भी उम्र का इस नुस्खे को प्रोयोग कर सकता है।
Share:

1 टिप्पणी:

  1. बहुत ही बढ़िया article है ..... ऐसे ही लिखते रहिये और मार्गदर्शन करते रहिये ..... शेयर करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। :) :)

    उत्तर देंहटाएं