गाय हमारी माता कैसे है ? #MOTIVATION

गाय हमारी माता है यही पढ़ाया जाता है ना हमें बचपन से। अगर आप बड़े हो गए है, और आपके बच्चे भी है, या भतीजा, भतीजी आदि है तो यह लेख तो उन्हें होगा ही और गऊ के सम्मान के बारे में ही हमेशा पढ़ाया/समझाया जाता है।

पर कुछ लोग कहेंगे कि किताबो की बातें ,किताबो में ही अच्छी लगती है और पूछेंगे की गाय हमारी माता कैसे हुई? तो आज इसी का जवाब दूंगा।

गाय हमे दूध देती है….. ओह! एक मिनट रुकिए…. आजकल तो अधिकतर लोग बैंस का दूध पी रहे है। तो गाय हमारी माता हुई तो हुई कैसे….यही न?

चलो आगे बढ़ते है-

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

गाय के दूध से सैंकड़ो बीमारियां दूर हो भागती है…. फिर से वही बात… बीमारियां तो chemicals वाली दवाईयों से भी दूर भागती ही है, फिर दूध में क्या खास? वो अलग बात है कि केमिकल्स बाद में शरीर को नुकसान पहुंचाते हैं,लेकिन एक बार तो बन्दा ठीक हो जाता है न? फिर गाय के दूध में क्या खास?

यह भी पढ़े : Mother’s Day Quotes In Hindi

चलो यार ,कई लोग अभी भी नही मानेंगे न? तो आगे बढ़ते है। गौमूत्र अभी तक की ऐसी औषदी है,जिसके लिए वैज्ञानिको का दावा है कि इससे कैंसर जैसी गंभीर बीमारी भी सही हो जाती है।

ओह! कुछ लोग कहेंगे कि अब गौमूत्र पीए? …… । जी हां , क्यूंकि यह बहुत ही लाभदायक है । गौमूत्र अमृत समान है। कुछ लोग अगर Bee… तक खा सकते है और उसे ताकतवर कहते है तो फिर गौमूत्र में क्या बुराई? ओह !अच्छा, अब समझा, सोना देने वाली मुर्गी के पेट मे से इकट्ठे ही सभी अंडे निकलने की सोचते होंगे शायद ऐसे लोग। अब सही है न…. लेकिन शायद इन जैसे लोगो ने बचपन मे गाय हमारी माता है, लेख नही पढ़ा होगा और न ही ही सोने का अंडा देने वाली मुर्गी की कहानी भी नही पढ़ी/सुनी होगी।

खैर कोई बात नही…. अभी भी नही मानेंगे, गाय हमारी माता कैसे? तो आज मैं समझता हूँ गाय हमारी माता कैसे?

  • जीवन देने वाली माँ के बाद जिसका दूध सबसे उपयोगी वह गाय हमारी माता है।

यह भी पढ़े : माँ का प्यार और बच्चों की झूठी आजादी

      • जिन चर्म रोगों का इलाज दवायों से भी मुश्किल से ही हो पाता है, उन्ही रोगों का इलाज गऊ माता की जीभ लगने से बहुत ही जल्द हो जाता है।

      • कैंसर जैसी भयंकर बीमारी में जहां महँगी-महँगी दवाएं भी कुछ न कर सकती, उसी रोग का इलाज गौमूत्र द्वारा संभव है।

      (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

      • गाय के दूध से बने घी से आंखों की बीमारी, जलन, सड़न आदि सैंकड़ो अन्य रोगों का उवचार आसानी से संभव है,क्योंकि वह हमारी माता है और हमारा अच्छे से ख्याल रखती है।

      यह भी पढ़े : सच्चा भक्त कौन और कैसा होता है? (Who Is True Devotee)

      समझे या नही कि गाय हमारी माता क्यों और कैसे है? जैसे माँ का प्यार बच्चे के दर्द को समझता है और उसे सही करने के लिए हर प्रयत्न करता है, ठीक उसी प्रकार गाय हमारी माता की ही तरह,हमारे हर रोगों का नाश करने की शक्ति रखती है,इसलिए गाय हमारी माता है। और माता को खाया नहीं ,हमेशा पूजा जाता है। और अगर कोई अपनी ही माँ की हत्या करे तो  उसके लिए क्या सजा होती है……… यह तो आप सभी को भी मालुम ही होगा।

      अगर आप भी गऊ माता से प्रेम करते है तो इस पोस्ट को जरूर शेयर करे।

      जय गऊ माता जी की।

      यह भी पढ़े : ज्ञानी न करत अभिमान

      अगर आप ज्ञानपूंजी की तरफ से रोजाना प्रेरणादायक विचार अपने व्हाट्सप्प पर प्राप्त करना चाहते है तो 9803282900 पर अपना नाम और शहर लिखकर व्हाट्सप्प मैसेज करे.

      Spread the love

      3 thoughts on “गाय हमारी माता कैसे है ? #MOTIVATION”

      1. This is the precise weblog for anybody who needs to seek out out about this topic. You notice so much its almost arduous to argue with you. You positively put a brand new spin on a subject that's been written about for years. Nice stuff, simply nice!

        Reply

      Leave a Comment