क्या जियो सिम इस्तेमाल करने के लिए बिल आएंगे (Is It True Jio Sending Bills For Using Welcome Offer)

दोस्तों , जब से Jio sim आया है, free offers के चलते यह काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। प्रतिद्वंदी companies भी अपने एक-से-एक सस्ते plans launch करते जा रहे है ताकि Jio को टक्कर दे सके। जिसके चलते Airtel , Vodafone , BSNL , Idea आदि coampnies भी आकर्षक प्लान्स दे रहे है, ताकि वह भी market में अपनी पकड़ बनाये रख सके।

लेकिन क्योंकि Jio तो पूरी तरह से free है तो इसको लेकर काफी तरह की अफवाहे भी आ रही है। Social Media पर इसके bill को लेकर भी बहुत images share हो रही है और काफी लोग परेशानी में भी है कि Jio Sim इतनी देर से इस्तेमाल कर रहे है कही उन्हें भी न बिल आ जाए।  तो क्या इनका यह डर सही है अथवा नहीं ? क्या jio सच में अपने ग्राहकों को बिल भेजेगा ? इस बारे में पूरी जानकारी आप पढ़िए।

क्या जियो सच में बिल भेजेगा 

अब बात यह आती है कि social media पर इतना कुछ share हो रहा है jio bills भेजे जाने को लेकर ,तो क्या सच में जिओ बिल भेजेगा या नहीं।

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

 जियो के किसी भी customer को बिल नहीं आएंगे ,यह एक proper company है और कोई भी rule बिना किसी सार्वजनिक सूचना के कभी भी नहीं बदल सकती।  इसलिए किसी को भी कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है।

अगर फिर भी आपको चिंता रहे तो एक बात जान लीजिये तो तरह के sim connection होते है ,Prepaid और Postpaid . Prepaid यानी की जिस में recharge कराना पड़ता है तभी इसका इस्तेमाल कर सकते है और दूसरे Postpaid जिसका बिल आता है। अगर आपका Prepaid Connection है  फिर तो बिलकुल  ही न चिंता कीजिये क्योंकि Prepaid का कभी भी bill आ ही नहीं सकता।

Jio Sim प्रीपेड है या पोस्टपेड कैसे पता करे 

दोस्तों अब सवाल यह आता है कि जो आपके पास जिओ सिम है वह prepaid है या फिर postpaid यह कैसे पता करे। क्योंकि आपने तो सिम लिया है और मुफ्त था जो मिल गया ले लिया। पर अब पता कैसे करे की प्रीपेड है या फिर पोस्टपेड। 
Step 1: इसके लिए आप सबसे पहले MyJio app open कीजिये।
Step 2 : App open करने के बाद MyJio Open कीजिय।

Step 3 : फिर Skip Sign In ,उसके बाद top left corner पर click कीजिये।

Step 4 : फिर My Plans पर click  करने के बाद check करलीजिये की आपका connection Prepiad है या Postpaid .

 दोस्तों अब आप समझ गए होंगे की Jio का connection कौनसा है , कैसे पता  कर सकते है। अंत में  इतना ही ,चाहे आपका सिम prepaid हो या फिर postpaid, tension लेने की जरूरत नहीं ,आपको कोई भी bill नही आएगा ,अगर कभी company अपने नियम बदलती है तो आपको उसकी जानकारी company द्वारा अवश्य दी जाएगी।

अगर अभी भी कोई सवाल हो और आप कुछ पूछना चाहते है तो comment करके पूछ सकते है।

Facebook Page Like करना न भूले। 
E-Mail द्वारा नयी पोस्ट प्राप्त करने के लिए subscribe जरूर करे

अगर आप ज्ञानपूंजी की तरफ से रोजाना प्रेरणादायक विचार अपने व्हाट्सप्प पर प्राप्त करना चाहते है तो 9803282900 पर अपना नाम और शहर लिखकर व्हाट्सप्प मैसेज करे.

Spread the love

10 thoughts on “क्या जियो सिम इस्तेमाल करने के लिए बिल आएंगे (Is It True Jio Sending Bills For Using Welcome Offer)”

Leave a Comment