जो हो नही सकता वही तो करके दिखाना है

Jo Ho Nahi Sakta Vahi To Karke Dikhana Hai

जो हो सकता है
वह तो सब करते है

पर जो नही हो सकता
उसे ही तो करके दिखाना है।

दोस्तो, जो हो सकता है, वह काम तो हर कोई कर लेता है, लेकिन बात तब है, जब वह काम किया जाए जो हो ही नही सकता, नामुमकिन काम को मुमकिन किया जाए।

जब कोई नामुमकिन को मुमकिन कर दिखता है, तब हर कोई वाह वाह कर उठता है, लेकिन जब तक वही काम पूर्ण नही हुआ होता, तब सब उस बन्दे का हौंसला गिराते है कि यह तो हो ही नही पायेगा, ऐसा तो कोई कर ही नही सकता…. वगैरह वगैरह।

लेकिन जब वही बन्दा कोई ऐसा काम कर जाता है, जो आज तक दुनिया मे किसी ने किया तो दूर, सोचा तक न हो, तब हर कोई उसकी वाह वाह कर उठता है और आठों दिशाओं में उसका नाम हो जाता है।

इसलिए अगर आपको भी खुद पर है यकीन और कुछ खास कर गुजरना चाहते है, लेकिन सभी आपका हौंसला गिराने पर लगे हुए है तो tension मत लीजिए क्योंकि….. क्योंकि क्या…? क्योंकि यही कि सब demotivate ही करेंगे कि आजतक किसी ने न किया तो तुम क्या खाक करोगे?

तो यह बातें नजरअंदाज करें और अगर आप कुछ खास करना चाहते है तो कीजिये, लेकिन एक बात याद रखिये ऐसा कभी भी कुछ मत करियेगा जिससे किसी एक को भी हानि हो। काम (आविष्कार) वही भला, जिससे सबका विकास हो और सब खुश रहे।

दोस्तों आपको यह पोस्ट कैसी लगी, हमे कमेंट करके जरूर बताएं अगर पसन्द आयी हो तो GyanPunji की इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजियेगा।

अगर आप ज्ञानपूंजी की तरफ से रोजाना प्रेरणादायक विचार अपने व्हाट्सप्प पर प्राप्त करना चाहते है तो 9803282900 पर अपना नाम और शहर लिखकर व्हाट्सप्प मैसेज करे.

Spread the love

2 thoughts on “जो हो नही सकता वही तो करके दिखाना है”

  1. सर, मेने कहीं बार प्रयास किया लेकिन में सफल नही हो पाया | मुझे लगा ये में नहीं कर पाउँगा | इसके बाद मेने आपका ये ब्लॉग ऑनलाइन देखा और इसे पढने के बाद मुझे हिम्मत आई और में क्यों नहीं कर सकता एसा विचार आया | अब में दोबारा अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहा हु और इस बार हासिल करना ही मेरा मकसद है | मुझे प्रेरणा दिलाने के लिए बहुत धन्यवाद |

    Reply

Leave a Comment